अमित शाह ने शरीर से खुद को हल्का किया, राजनीतिक वजनदारी बढ़ाई: रामदेव

international_day_yoga_hindii

वजन कम करने पर बाबा रामदेव ने बुधवार को यहां हुए योग डे कार्यक्रम में अमित शाह की तारीफ की। उन्होंने यह भी कहा कि शाह ने योग से शरीर का वजन कम किया है, लेकिन राजनीति में वजनदारी बढ़ा ली है, जिससे कई लोगों की चिंता बढ़ गई है। बता दें कि शाह पिछले कुछ दिनों में अपना वजन करीब 20 किलो घटाया है। विरोधी योग से भगाएं अपना तनाव.

रामदेव ने कहा, “अमित भाई ने योग करके अपने शरीर का वजन तो घटा लिया है, लेकिन राजनीतिक वजन बढ़ा लिया है, जिससे कई लोगों को तनाव हो गया है। मेरी उनसे प्रार्थना है कि अपना तनाव दूर करने के लिए योग करें।” – इस कार्यक्रम में गुजरात के सीएम विजय रूपाणी, कथावाचक रमेश भाई ओझा और पूर्व सीएम आनंदी बेन पटेल समेत कई हस्तियां मौजूद थीं।
वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का दावा
– अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर यहां के जीएमडीसी ग्राउंड में बड़ी तादाद में लोगों ने एकसाथ योग किया।
– रामदेव ने दावा किया कि एक जगह पर 3 लाख लोगों ने एकसाथ योग कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अफसर भी गुजरात में मौजूद थे।
– पिछला रिकॉर्ड 21 जून, 2015 को बना था। राजपथ पर हुए पहले योग डे के प्रोग्राम में मोदी के साथ 35 हजार 985 लोगों ने एक साथ योग किया था।
– उन्होंने कहा कि विश्व योग दिवस पर यहां 24 रिकॉर्ड बने हैं।
पूरी दुनिया में बनेंगे पतंजलि सेंटर
– बाबा रामदेव ने इस मौके पर कहा कि पूरी दुनिया में पतंजलि सेंटर स्थापित कर योग का प्रचार-प्रसार किया जाएगा। 25 साल पहले सूरत में आयोजित योग शिविर में 200 लोगों ने भाग लिया था। आज लाखों लोगों ने भाग लिया।
– भगवान का आशीर्वाद है कि आज मुझे और योग को दुनिया के करोड़ों लोग फालो कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति का विरोध करना कुछ लोगों का षड्यंत्र है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.