दो-दिवसीय राज्य युवा उत्सव का 31 जुलाई से आयोजन

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया की पहल पर राज्य युवा उत्सव का आयोजन वर्ष में दो बार किये जाने का निर्णय लिया गया था। इसी श्रंखला में प्रथम राज्य युवा उत्सव का दो-दिवसीय आयोजन 31 जुलाई को होगा। युवा उत्सव में सात संभाग के करीब 450 कलाकार प्रशासन अकादमी, शहीद भवन और मानस भवन में विभिन्न विधाओं में रंगारंग प्रस्तुति देंगे।

प्रथम राज्य युवा उत्सव के अंतर्गत 31 जुलाई को प्रशासन अकादमी के स्वर्ण जयंती सभागृह में प्रात: 10 बजे लोक-नृत्य और दोपहर 2 बजे शास्त्रीय-नृत्य की प्रस्तुति होगी। शहीद भवन में प्रात: 10 बजे कलाकारों द्वारा नाटक का मंचन किया जायेगा। इसी दिन मानस भवन के सत्संग मण्डपम् में प्रात: 10 बजे हारमोनियम, दोपहर 12.30 बजे से तबला, 3.30 बजे से सितार, गिटार और वीणा तथा सायं 7 बजे बाँसुरी विधा में विभिन्न कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे।

युवा उत्सव के दूसरे दिन एक अगस्त को विभिन्न संभाग के कलाकार प्रशासन अकादमी में प्रात: 10 बजे से लोक-गीत और मानस भवन में 11 बजे से वकृत्व कला में प्रस्तुति देंगे। प्रथम राज्य युवा उत्सव का समापन प्रशासन अकादमी के स्वर्ण जयंती सभागृह में सायं 5 बजे होगा।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.