genu-kharidi

अब किसानों को तीन दिन पहले मिलेंगे एस. एम. एस. – SMS

सुर्खियाँ

भोपाल : सोमवार, अप्रैल 20, 2020

प्रदेश में समर्थन मूल्य पर गेहूं उपार्जन के लिए किसानों को अब 3 दिन पहले एस एम एस से सूचना भेजी जाएगी।  इस व्यवस्था से किसान निर्धारित समय और स्थान पर अपनी उपज को लाने-ले-जाने के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर सकेंगे। इसी व्यवस्था में 23 अप्रैल को खरीदी केन्द्रों पर आने के लिये किसानों को आज ही एस एम एस भेजे जाएंगे।। प्रमुख सचिव खाद्य, नागरिक-आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण श्री शिव शेखर शुक्ला ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपार्जन से जुड़ी सभी एजेंसी के अधिकारियों को इस व्यवस्था के बारे में निर्देश दिये।

  प्रमुख सचिव श्री शुक्ला ने कहा कि गेहूं उपार्जन के लिए बनाए गई एस एम एस व्यवस्था को फुलप्रूफ बनाया जाए।  श्री शुक्ला ने कहा कि राज्य शासन की मंशा के अनुसार किसानों को गेहूं उपार्जन प्रक्रिया के दौरान किसी प्रकार की कठिनाई का सामना ना करना पड़े, यह सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि एस एम एस व्यवस्था इस प्रकार निर्धारित की जाए कि एक किसान को एक ही खरीदी केंद्र पर एक ही बार माल विक्रय करने के लिए आना पड़े। 

परिवहन एजेंसी को भी एस एम एस से दी जायेंगी सूचना

रबी उपार्जन प्रक्रिया की समीक्षा के दौरान प्रमुख सचिव श्री शुक्ला ने कहा कि खरीदे गये माल की सोसायटी से गोदाम तक की परिवहन की व्यवस्था भी सुदृढ़  रखी जाए। ट्रांसपोर्ट एजेंसी को माल परिवहन  की सूचना एसएमएस के माध्यम से दी जाएगी। साथ ही खरीदी केनद्रों पर बारदाना की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए।  

Source: Jan Sampark Vibhag Madhya Pradesh

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.