hoshangabad fire

होशंगाबाद में खेतो में लगी आग में झुलसे पीड़ितों से मिले शिवराज, मुआवजे की मांग उठाई

सुर्खियाँ

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को होशंगाबाद के अग्निकांड से जूझते गांवों में जाकर घटना में मारे गए लोगों के परिजनों से मुलाकात की.

Ex CM shivraj singh Chouhan

पीड़ितों से मिलने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री कमलनाथ से मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने की मांग की है. शिवराज सिंह ने घायलों के इलाज का पूरा खर्चा उठाए जाने के अलावा मुख्यमंत्री कमलनाथ से अपील की है कि खेतों में लगी आग का सर्वे करा कर मध्यप्रदेश सरकार जल्द मुआवजा दे. शनिवार शाम को शिवराज सिंह चौहान स्थानीय सांसद और अन्य बीजेपी नेताओं के साथ होशंगाबाद के गांवों में पहुंचे थे.

शुक्रवार रात को होशंगाबाद और सोहागपुर विधानसभा क्षेत्र के बरा बाजार, कला नीमसार, चंद्रपुरा, लोहारिया, मोर कलाई, तारा अरोड़ा, ग्वारी खुर्द, धौखेड़, पथौरी, वसुनिया, जवानी राजपुरा, जवानीबीच गांवों की फसलों में आग लग जाने से अफरातफरी मच गई थी. छोटे से हिस्से में फैली आग ने शुक्रवार शाम चली हवाओं के चलते विकराल रूप ले लिया था और इस घटना में 3 लोगों की जलकर मौत हो गई थी. शिवराज सिंह ने किसानों से अपील की है कि दूसरे की फसल खड़ी है तो नरवाई न जलाएं क्योंकि इसकी वजह से बड़े हादसे होते हैं.

रविवार को सीएम कमलनाथ करेंगे दौरा

मुख्यमंत्री कमलनाथ रविवार 7 अप्रैल को होशंगाबाद जिले में अग्निकांड के कारण प्रभावित हुए गांवों का दौरा करेंगे. मुख्यमंत्री सुबह 10 बजे छिंदवाड़ा से होशंगाबाद जिले के पांजरा कलां गांव पहुंचेंगे और आग के कारण प्रभावित हुई फसलों और चल रहे राहतकार्यों का निरीक्षण करेंगे. इसके अलावा कमलनाथ रेहसलपुर, नित्या और अन्य प्रभावित गांवों का दौरा करने के साथ ही प्रभावित किसानों से भी मिलेंगे.

शुक्रवार शाम फैली थी आग

आपको बता दें कि शुक्रवार शाम को होशंगाबाद में चली तेज आंधी के बाद खेतों में आग भड़क गई. कुछ ही देर में जिले के होशंगाबाद, पवरखेड़ा, जसलपुर, पंजरा कलां सहित दर्जनों गांव आग से घिर गए. आग पर काबू पाने के लिए जिले भर की दमकल लगाई गई थी. इसके बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका. प्रशासन ने भोपाल से मदद मांगी जिसके बाद भोपाल, मंडीदीप, ओबेदुल्लागंज सहित आसपास से दर्जनों दमकल बुलाकर जिले के आग प्रभावित इलाकों में भेजा गया. आग में अलग अलग गांव के 24 लोग झुलसे हैं. इनमें 15 जिला अस्पताल में भर्ती हैं. बाकी निजी अस्पतालों में हैं. आग में झुलसे तीन लोगों की मौत हो गई थी.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.